image desc

कोरोना से दुनिया भर में 8 हजार लोगों की मौत, 1,94,000 लोग आए चपेट में

कोरोना वायरस लगातार पैर पसारता जा रहा है. अब तक कोरोना वायरस से दुनिया भर में 8 हजार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख 94 हजार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. इस घातक वायरस की सबसे ज्यादा चपेट में यूरोप है. यूरोप में मौत का आंकड़ा एशिया से भी ज्यादा हो गया है. अब तक यूरोप में 3,421 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एशिया में मौत का आंकड़ा 3,384 है. हालांकि कोरोना वायरस चीन से दुनिया भर में फैला है, लेकिन अब यूरोप कोरोना वायरस का हब बन गया है.

image

श्रीलंका ने कोरोना वायरस के मद्देनजर उसके यहां आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी है. राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के कार्यालय के अनुसार देश में आने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अस्थायी रोक मंगलवार तीन बजे से प्रभावी हो गई है. श्रीलंका ने सार्वजनिक छुट्टी 19 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है. सोलह मार्च को सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की गयी थी.

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का कहर बढ़ गया है. पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के 249 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से कोरोना वायरस के 181 मामले सिंध प्रांत, 26 मामले पंजाब (पाकिस्तान), 16 मामले बलूचिस्तान, 19 मामले खैबर पख्तुनख्वा, 5 मामले गिलगित बाल्टिस्तान और 2 मामले इस्लामाबाद से आए हैं.

फिलीपीन में फंसे सैकड़ों भारतीय छात्र वीडियो संदेशों के जरिए मदद मांग रहे हैं क्योंकि वे कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत द्वारा लागू की गई यात्रा पाबंदियों के कारण स्वदेश लौट नहीं पा रहे हैं.
अमेरिका में इन छात्रों के कुछ दोस्तों और रिश्तेदारों ने यह जानकारी दी. भारत सरकार ने कोविड-19 के खतरे के खिलाफ अपने प्रयासों को तेज करने के बीच अफगानिस्तान, फिलीपीन और मलेशिया से यात्रियों के भारत में प्रवेश पर मंगलवार को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया.

image

0 Comments

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SHOPPING BAG (0)
Total ₹ .00